विदेशी मुद्रा प्लस चिप कार्ड


अपने विदेशी मुद्रा कार्ड पर शेष राशि जानने के दो तरीके हैं: इंटरनेट बैंकिंग फोन बैंकिंग के माध्यम से नेटबैंकिंग सुविधा की मदद से आप फॉरेक्सप्लस कार्ड पर शेष राशि की जांच कर सकते हैं। नेटबैंकिंग सुविधा के लिए लॉगिन करने के लिए कार्ड कीट के हिस्से के रूप में आपको यूजर ID एंड आईपीआईएन जारी करने के लिए कार्ड नंबर का उपयोग करना होगा। वहां आपको अपने कार्ड में शेष राशि की जांच करने का विकल्प मिलेगा। आप अपने फॉरेक्सप्लस कार्ड पर बैलेंस की जांच के लिए बैंक की फोनबैंकिंग सेवाओं से संपर्क कर सकते हैं। फोनबैंकिंग सेवाओं की संख्या एचडीएफसी बैंक के व्यक्तिगत पर मिल सकती है। हालांकि यहां मैंने नीचे दिए गए नंबरों की प्रतिलिपि बनाई है लेकिन हमेशा अपडेट किए गए नंबरों के लिए एचडीएफसी फॉरेक्स प्लस कार्ड विवरण पृष्ठ पर जाने का सुझाव दिया जाएगा। एचडीएफसी बैंक, 32 देशों में अंतर्राष्ट्रीय टोल फ्री नंबरों के माध्यम से फोनबैंकिंग सेवाओं तक आसान पहुंच प्रदान करता है, जैसा कि नीचे बताया गया है। ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, हांगकांग, नीदरलैंड, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मलेशिया, नॉर्वे, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रिया, पुर्तगाल, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, थाईलैंड - 80080077444 , चेक (आरईपी) 8000 9 0155, मोनाको 800 9 3312, पोलैंड 008001124694, सऊदी अरब 80081420 9 4, संयुक्त अरब अमीरात 8000185252, संयुक्त राज्य अमेरिका 18445796441, बहरीन 80004980, ग्रीस 0080016122061284, सिंगापुर 8001013301, क्रोएशिया 0800222990 आपको अपने विदेशी मुद्रा प्लस चिप कार्ड मिल गया है आप भी सक्षम होंगे: लोड और हर बार जब आप अपना कार्ड लोड या पुनः लोड करते हैं तो अपने कार्ड को फिर से लोड करें, आपको अपने पंजीकृत ईमेल आईडी पर 039Dos amp Don039ts039 पर सुझाव के साथ एक ईमेल सूचना मिल जाएगी। यदि आप अपना कार्ड पुनः लोड करना चाहते हैं, तो आपको किसी भी हमारी शाखाओं में एक पुनः लोड फॉर्म, ए 2 फॉर्म और चेक या डेबिट निर्देश जमा करना होगा या बस फोनबैंकिंग या नेटबैंकिंग के माध्यम से एक पुनः लोड अनुरोध देना होगा। विवादों को सुलझाना यदि आपके पास आपके कार्ड से संबंधित कोई भी विवाद है, तो आपको अपनी समस्या की प्रकृति बताते हुए बैंक को एक विवाद पत्र प्रस्तुत करना होगा। नीचे दिए गए उत्तर के लिए पुनरुत्पादन और उत्तर के लिए नहीं। संबंधित प्रश्न मैं अगले सप्ताह यूरोप की यात्रा के लिए यात्रा कर रहा हूं। मैं विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए आवेदन कैसे करूं? मैं विदेशी मुद्रा कार्ड पर कौन से सेवाओं का लाभ उठा सकता हूं? क्या आपको लगता है कि विदेशी मुद्रा कार्ड खरीदना जरूरी है, मैं अपने परिवार को विश्व दौरे पर लेने की योजना बना रहा हूं, मैं एनआरआई हूं। क्या मैं उसी विदेशी मुद्रा कार्ड का उपयोग किसी भी अतिरिक्त लागत के साथ कर सकता हूं जो मैं अमेरिका में हूं और मैं जापान में अपना विदेशी मुद्रा कार्ड इस्तेमाल करना चाहता हूं। क्या मैं जापान में एक ही विदेशी मुद्रा कार्ड का उपयोग कर सकता हूं क्या मुझे विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए एक ही बैंक में एक खाता रखने की ज़रूरत है मैंने अपना विदेशी मुद्रा कार्ड खो दिया है मैं किस प्रक्रिया का पालन कर सकता हूं अगर मुझे एक विदेशी मुद्रा कार्ड खरीदने की ज़रूरत है, तो बुनियादी यात्रा कोटा क्या है मैं विदेशी मुद्रा एचडीएफसी से पैसे कैसे ट्रांसफर कर सकता हूं विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए कितना समय लगाना होगा, कौन सा बैंक सर्वोत्तम प्रदान करता है सेवा एक विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए कितनी बार आवश्यकता होती है मैं अपने बैंक से कैसे संपर्क कर सकता हूं अगर मुझे विदेशी मुद्रा कार्ड का उपयोग करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है तो मैं यूरोप की यात्रा की योजना चाहता हूं। विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए सबसे अच्छी योजनाएं क्या हैं और विदेशी मुद्रा कार्ड में कौन सी मुद्राएं उपलब्ध हैं

Comments

Popular posts from this blog

भागीदारी परिभाषा - investopedia - विदेशी मुद्रा

पाकदी विदेशी मुद्रा शांति

ओमनी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली की समीक्षा